• Tue. Jan 31st, 2023

लखीमपुर खीरी में पेड़ से लटके मिले दो सगी बहनों के शव, रेप के बाद हत्या का आरोप

यूपी के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग सगी बहनों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने देर रात इस मामले में चार आरोपियों को पकड़ लिया है। इन चारों से पूछताछ जारी है। इन चारों पर लखीमपुर खीरी के निघासन थाने के एक गांव में पन्द्रह और सत्रह साल की दो नाबालिग बहनों का रेप और मर्डर का आरोप है। परिजनों के मुताबिक बुधवार शाम चारों लड़कों ने दो नाबालिग लड़कियों को उनके घर से किडनैप किया और जब परिजनों ने लड़कियों की तलाश की तो करीब चालीस मिनट बाद उन्हें दोनों लड़कियों के शव पेड़ से लटके हुए मिले। पुलिस ने लड़कियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रेप,हत्या समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर निघासन थाने में पोक्सो,रेप,हत्या समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले पुलिस पर पंचनामा ठीक से न करने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने कई घंटे तक रास्ता जाम किया। इस वारदात की खबर मिलते ही लखीमपुर से लेकर लखनऊ तक प्रशासन हरकत में आ गया। वारदात के ठीक बाद यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने भरोसा दिलाया कि इस मामले में सख्त एक्शन लिया जाएगा।

ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर किया प्रदर्शन 

दरअसल, निघासन कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से कुछ दूरी पर गन्ने के खेत में पेड़ पर फंदे से लटकते दो नाबालिग सगी बहनों के शव मिले। लड़कियां दलित समुदाय की हैं। इस घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने निघासन चौराहे पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। एसपी संजीव सुमन और एएसपी अरुण कुमार सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और नाराज ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। मृत लड़कियों के परिजनों का कहना है कि पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उनकी झोपड़ी के पास से अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी।

अखिलेश यादव ने हाथरस कांड से की तुलना

सपा मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना की तुलना हाथरस कांड से करते हुए ट्वीट किया, ‘‘निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है।” 

प्रियंका ने कहा- कब जागेगी सरकार?’ 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘लखीमपुर में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था। रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती। आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? कब जागेगी सरकार?’ 

Share With Your Friends If you Loved it!