• Tue. Jan 31st, 2023

डबल डेकर बस का एक्सीडेंट, 8 यात्रियों की मौत, दर्जनों घायल

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। लोनी कटरा थाना क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार की भोर दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से किनारे खड़ी बस पीछे से आ रही तेज रफ्तार वोल्वो बस टकरा गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे तहसील व पुलिस प्रशासन ने घायलों व मृतकों को बसों से बाहर निकाला। घायलों को आनन-फानन सीएचसी हैदरगढ पहुंचाया गया। 12 घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मृतक और घायल में अधिकांश बिहार प्रांत के रहने वाले हैं। दोनों बसें बिहार से दिल्ली जा रही थी।

बिहार के सीतामढ़ी जिला से दिल्ली जा रही थी बस

वॉल्वो बस संख्या यूपी 17 एटी 1353 जनपद सीतामढ़ी (बिहार)  में जनकपुरी रोड पर स्थित पुपरी कस्बे से दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुई थी। वोल्वो बस सोमवार की भोर में 4:00 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लोनी कटरा थाना क्षेत्र के दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से ढाबे के किनारे खड़ी बस यूपी 81 डीटी 1580 में जाकर घुस गई।  दूसरी बस भी बिहार से दिल्ली जा रही थी। दयाराम पुरवा के पास बस चालक ने गाड़ी रोक दी और उसके अधिकांश यात्री वही खुले यूपी डाक की कैंटीन में बैठकर चाय नाश्ता करने लगे। तभी यह हादसा हुआ।

एक महिला व एक बच्चा शामिल: हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया लोगों की भीड़ जुट गई सूचना पर तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू किया घायलों और मृतकों के शवों को बाहर निकाला इस हादसे में एक महिला व एक बच्चा समेत 8 लोगों की मौत हुई है मृतकों के परिजन भी घायल होने के कारण अस्पताल चले गए जिससे मृतकों की पहचान होने में दिक्कत आ रही थी आधार कार्ड पर मृतकोॉकी शिनाख्त की जा रही थी।

Share With Your Friends If you Loved it!