breaking newsताजा खबरेराष्ट्रीय

सांप के डसने से शख्स की मौत, अंतिम संस्कार में आए छोटे भाई ने भी सांप के काटने के बाद तोड़ा दम

बरसात के मौसम में सांप निकलना आम बात है लेकिन माना जाता है कि इन दिनों में निकलने वाले ज्यादातर सांप जहरीले नहीं होते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें सांप के काटने (Snakebite) से दो सगे भाइयों की मौत हो गई है. घटना जिले के भवनियापुर गांव की है, जहां जहरीले सांप के डसने से दो सगे भाइयों ने दम तोड़ दिया. हैरानी की बात यह रही कि दूसरा भाई अपने मृतक भाई के अंतिम संस्कार (Funeral) में शामिल होने के लिए गांव आया था. 

अंतिम संस्कार में आए भाई को भी सांप ने काटा

पुलिस क्षेत्राधिकारी राधा रमन सिंह ने बताया कि दो अगस्त को अरविन्द मिश्र (38) को सांप ने डस लिया था और उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे बहराइच के लिए रेफर कर दिया गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि अरविंद मिश्रा के अंतिम संस्कार में शामिल होने लुधियाना से बुधवार को उनके छोटे भाई गांव पहुंचे थे. छोटे भाई गोविंद मिश्र (32) और उनके रिश्तेदार चंदशेखर पांडेय अंतिम संस्कार के बाद घर पर ही रुके हुए थे.

पुलिस के मुताबिक बुधवार की रात सोते समय जहरीले सांप ने गोविंद मिश्रा और चंदशेखर पांडेय को भी डस लिया. दोनों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां गोविंद मिश्रा की मौत हो गई. गोविंद मिश्र के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है जबकि चन्द्रशेखर पांडेय की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया.

विधायक ने दिलाया मदद का भरोसा

घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला मृतक के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और शासन से आर्थिक सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया. एक भाई की सांप काटने से मौत के बाद उसका छोटा भाई भी सांप का शिकार हो गया. हालांकि ये दोनों ही जहरीले सांप अलग-अलग थे.

Share With Your Friends If you Loved it!