breaking newsताजा खबरेमनोरंजनराष्ट्रीय

आमिर खान पर शिकायत दर्ज करने की मांग, सेना और धार्मिक भावनाओं के अपमान का लगा आरोप

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते कई समय से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी विरोध झेल रही हैं। ऐसे में अब फिल्म के रिलीज होने के बाद भी इसे लेकर नाराजगी देखने को मिल रही है। इसी बीच अब फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। आमिर खान और करीना कपूर स्टारर इस फिल्म के खिलाफ पुलिस में शिकायत सौंपी गई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के एक वकील ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और कई अन्य के खिलाफ उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कथित तौर पर “भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने” के लिए शिकायत सौंपी है। अधिवक्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फिल्म में आपत्तिजनक सामग्री दिखाई गई है। ऐसे में उन्होंने आमिर खान, निर्देशक अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। 

शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक अन्य दृश्य पर भी आपत्ति जताई

दरअसल, फिल्म में दिखाया गया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। जिंदल के मुताबिक फिल्म निर्माताओं ने भारतीय सेना को हतोत्साहित करने और बदनाम करने के लिए जानबूझकर ऐसा दृश्य दिखाया है। इसके अलावा शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक अन्य दृश्य पर भी आपत्ति जताई है, जिसमें लाल सिंह चड्ढा कहता है कि मेरी माँ ने कहा कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे होते हैं।” जिंदल ने इस सीन को धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला बताया। 

अपनी शिकायत में उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संविधान प्रत्येक नागरिक को बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है, लेकिन इस अधिकार का दुरुपयोग अक्षम्य है, जब यह देश के सम्मान और सद्भाव को खतरे में डालता है और समुदाय- धर्म के आधार पर अपने नागरिकों को भड़काता है। इसे एक गंभीर अपराध के रूप में माना जाता है। बता दें कि आमिर खान की यह फिल्म 11 अगस्त को देशभर में रिलीज की गई है। यह 1994 में आी हॉलीवुड क्लासिक, फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। चार साल में यह आमिर की पहली फिल्म है, जिसमें करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं।

Share With Your Friends If you Loved it!