• Tue. Jan 31st, 2023

कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी के बाद अमेरिका में दो दिनों में 12 लोगों की मौत

chicago-shooting

शिकागो पुलिस और दमकल अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी दोपहर करीब 1:45 बजे हुई। और यह कि आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस उप प्रमुख सीन लॉगरन ने इस घटना को टारगेट किलिंग बताया है।

शिकागो शहर में गोलीबारी :

कैलिफोर्निया के बाद सोमवार (23 जनवरी, 2023) को शिकागो में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी एक अपार्टमेंट में हुई, और दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले रविवार को चीनी नववर्ष समारोह में अंधाधुंध फायरिंग हुई थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी. इन दोनों फायरिंग में पिछले 2 दिनों में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है | पुलिस का कहना है कि हमला सुनियोजित था और इस बात के सबूत हैं कि अपराधी को पता था कि वह क्या कर रहा है।

शिकागो पुलिस और दमकल अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी दोपहर करीब 1:45 बजे हुई। आज। संदिग्ध घटनास्थल से भाग गए, और उप पुलिस प्रमुख सीन लॉगरन ने इस घटना को एक लक्ष्य हत्या के रूप में वर्णित किया है। उनका कहना है कि यह कोई अचानक हुई घटना नहीं थी और किसी ने प्लानिंग के साथ इसे अंजाम दिया था।

Chicago-Shooting

लॉगरन ने कहा कि दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और तीन लोगों को गंभीर हालत में यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा, पीड़ितों में से एक मदद के लिए करीब आधा मील (0.8 किलोमीटर) दूर एक व्यवसाय में गया था।

एक स्कूल में फायरिंग में दो बच्चों समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हाल ही में अमेरिका में कई बार गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं। आयोवा के डेस मोइनेस में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए। सोमवार की शूटिंग पिछले एक हफ्ते में अमेरिका में इस तरह की तीसरी घटना है।

पुलिस के मुताबिक, घायल हुए तीन लोगों में से दो की हालत गंभीर है जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों में दो छात्र भी शामिल हैं और एक स्टाफ का सदस्य है। सीएनएन के मुताबिक, पुलिस ने बताया, “शूटिंग की घटना के लगभग बीस मिनट बाद और दो मील दूर डेस मोइंस पुलिस विभाग के गश्ती अधिकारियों और जासूसों ने ट्रैफिक रुकने के बाद कई संदिग्धों को हिरासत में ले लिया।”

Share With Your Friends If you Loved it!