• March 4, 2024

बॉक्स ऑफिस पर पठान ने मचाया तहलका, 4 दिन में 400 करोड़ पार

Pathaan

शाहरुख खान की नवीनतम फिल्म पठान की बॉक्स ऑफिस सफलता चौथे दिन भी जारी रही, फिल्म केवल चार दिनों में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई। दुनिया भर के सिनेमाघरों में प्रशंसकों की भीड़ के साथ फिल्म में रुचि अभूतपूर्व रही है। नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि पठान ने रिलीज के पहले चार दिनों में किसी भी अन्य हिंदी फिल्म की तुलना में अधिक कमाई की है।

वर्ल्डवाइड कितने कमाए?

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म का बॉक्सऑफिस कलेक्शन ताबड़तोड़ है। फिल्म ने 4 दिनों में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। ये आंकड़े चकित कर देने वाले हैं। किसी भी हिंदी फिल्म ने अभी तक ये कारनामा नहीं किया था जो शाहरुख खान की फिल्म ने कर दिया है। अभी तो फिल्म को रिलीज हुए सिर्फ 4 दिन ही हुए हैं। आनेवाले समय में अगर फिल्म ऐसी ही कमाई करती रही तो निसंदेह और भी रिकॉर्ड ध्वस्त होने के लिए तैयार हैं।

साउथ की फिल्मों को भी छोड़ा पीछे

हिंदी फिल्मों को ही नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों को भी पीछे छोड़कर शाहरुख खान की पठान महज चार दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म रही। हालांकि, प्रभास की बाहुबली 2 दुनिया भर में सिर्फ चार दिनों में 400 करोड़ रुपये नहीं कमा पाई। अगर फिल्म की कमाई इसी रफ्तार से जारी रही तो 1000 करोड़ का आंकड़ा ज्यादा दूर नहीं है।

Shah Rukh Khan

फिल्मों से होने वाली शाहरुख खान की कमाई

शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं और अपनी हर फिल्म के लिए मोटी फीस लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाहरुख अपनी हर फिल्म के लिए 100-120 करोड़ रुपये कमाते हैं। इतना ही नहीं वे फिल्म से होने वाले मुनाफे में भी हिस्सेदार होते हैं। हैरानी की बात है कि जब शाहरुख खान से ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि आप एक महीने में कितना कमाते लेते हो, तो किंग खान के जवाब दिया- ‘प्यार बेशुमार कमाता हूं, हर दिन।’

Share With Your Friends If you Loved it!