• March 4, 2024

दिग्गज रॉक गिटारवादक जेफ बेक का 78 वर्ष की आयु में निधन, फैंस के लिए आज का दिन बेहद दुखद

Jeff Beck dies at 78

महान गिटारवादक जेफ बेक का बुधवार को 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बेक द यर्डबर्ड्स के साथ अपने काम के साथ-साथ अपने करियर के लिए प्रसिद्ध थे। उनकी आधिकारिक वेबसाइट ने घोषणा की, जिसमें कहा गया कि बेक ने “78 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी।” बेक का संगीत बहुतों को प्रिय था, और उनके जाने के बाद उनकी विरासत को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

नहीं रहे जेफ बेक

जेफ बेक की मौत का कारण अचानक हुए बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस को बताया जा रहा है। इंग्लिश बॉर्न गिटारिस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया, ‘उनके परिवार की ओर से कहा गया- काफी गहरे दुख के साथ हम जेफ बेक के निधन की खबर साझा करते हैं। अचानक बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस से पीड़ित होने के बाद, उनका निधन हो गया।’

Jeff Beck
Jeff Beck

शोक में म्यूजिक इंडस्ट्री

बेक की मृत्यु का संगीत उद्योग पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है, कई रॉक आइकनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ओजी ऑस्बॉर्न, जिनके साथ बेक ने एक बार सहयोग किया था, और किस के प्रमुख गायक जीन सीमन्स, दोनों ने इस बारे में बात की है कि समाचार से वे कितने हतप्रभ हैं।

जताया दुख

सिमंस ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “जेफ जैसा गिटार कोई नहीं बजा सकता। उनके पहले दो जेफ बेक ग्रुप एल्बम देखने के बाद भी आप उनके ग्रेट होने का अंदाजा लगा सकते हैं। RIP

मिक जैगर ने बेक – आठ बार ग्रैमी विजेता, जिन्होंने दो बार रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था, ने बेक को “दुनिया के महानतम गिटार खिलाड़ियों में से एक” कहा।

Share With Your Friends If you Loved it!