• Tue. Jan 31st, 2023

दुनिया का अनोखा ATM, पैसे निकालते ही दिखेगा बैंक बैलेंस और उसकी फोटो, देखने वालों की लगी भीड़

जब भी आप एटीएम में पैसे निकालने जाते हैं तो बटन दबाते वक्त न सिर्फ अपने पिन नंबर को सुरक्षित रखना चाहते बल्कि अपने बैंक बैलेंस को भी छिपाते हैं. आप नहीं चाहते कि कोई और शख्स आपके अकाउंट में मौजूद पैसों के बारे में जाने. हालांकि, दुनिया में कुछ अनोखे एटीएम भी मौजूद है जहां पर एटीएम से पैसे निकालने पर न सिर्फ आपका बैंक बैलेंस दिखलाता है बल्कि आपकी तस्वीर भी क्लिक करता है. इस एटीएम में एक और खास बात यह है कि बैंक बैलेंस के हिसाब आपकी रैंकिंग भी बताई जाती है कि उस एटीएम मशीन पर एक स्क्रीन लगा हुआ है जो यह दिखलाता है आपके बैंक बैलेंस के मुताबिक आप किस रैंक पर हैं.

बैंक बैलेंस के हिसाब दिखाया जाता है लीडरबोर्ड

ब्रुकलिन आर्ट कलेक्शन ने आर्ट बेसेलिन मियामी बीच (Art Baselin Miami Beach) पर एक एटीएम बनाया है जो लोगों के अकाउंट बैलेंस को स्क्रीन पर दिखलाया जाता है और रैंकिंग दी जाती है. मीडिया ने बताया कि एटीएम अपने सभी यूजर्स को एक लीडरबोर्ड पर उनके अकाउंट बैलेंस और तस्वीर को दिखाता है. जबकि हमने अक्सर खेलों में लीडरबोर्ड देखा है, यह पहली बार है जब एटीएम मशीन पर ऐसा बोर्ड देखा गया. आउटलेट ने बताया कि एटीएम को पेरोटिन गैलरी की मदद से न्यूयॉर्क स्थित आर्ट कलेक्शन MSCHF द्वारा विकसित किया गया है.

स्क्रीन पर दिखता है लोगों को बैंक बैलेंस और चेहरा

यह यूजर्स को उनके बैंक अकाउंट्स के अनुसार, क्लासिक आर्केड गेम के हाईस्कोर की तरह एटीएम के कैमरे द्वारा कैप्चर की गई तस्वीरों के साथ रैंक करता है. किसी भी एटीएम की तरह इस एटीएम में लोग पैसे भी निकालने के लिए आते हैं और पीछे लोग खड़े होकर उनकी रैंकिंग को देखते हैं. यूजर जोएल फ्रेंको द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में लोगों को एटीएम के आसपास इकट्ठा होते हुए देखा जा सकता है. बोर्ड पर लोगों का चेहरा और बैंक बैलेंस देखा जा सकता है. लीडरबोर्ड के शीर्ष स्थान पर $2.9 मिलियन (लगभग ₹ 23,68,40,140) वाला एक व्यक्ति है जिसका नाम और तस्वीर एटीएम में प्रदर्शित है.

Share With Your Friends If you Loved it!