क्राइमताजा खबरे

दूल्हे ने सैनिक दोस्त की पिस्टल से की हर्ष फायरिंग

उत्तर प्रदेश में शादियों में हर्ष फायरिंग में मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद हर्ष फायरिंग पर कोई रोकथाम नहीं दिख रही है. राज्य के सोनभद्र में 21 जून की रात एक शादी समारोह में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से आर्मी के जवान की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने 22 जून को दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, दूल्हा मनीष मद्धेशिया ने पिस्टल से हर्ष फायरिंग की थी, जिससे गोली लगने से उसके दोस्त की मौत हो गई. मृतक 38 वर्षीय बाबूलाल यादव सेना में जवान थे.

क्या है पूरा मामला?

बाबूलाल यादव सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में 21 जून को ब्रह्मनगर में स्थित गेस्ट हाउस में अपने दोस्त की शादी समारोह में शामिल होने पहुंचा था. इस दौरान बग्घी पर बैठे दूल्हे ने लोड पिस्टल से हवाई फायरिंग की, लेकिन फायर मिस हो गई, जिसके बाद दूल्हा जब पिस्टल चेक करने लगा तो गोली चल गई.

दूल्हे के द्वारा हुई हर्ष फायरिंग के दौरान जवान को गोली लग गई. मौके पर मौजूद लोग उसे घायल अवस्था मे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फायरिंग की घटना से शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गईं.

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि शादी समारोह में बाबूलाल यादव की ही पिस्टल से दूल्हे मनीष मद्धेशिया ने फायरिंग की और गोली बाबूलाल यादव को लग गई. परिवार की तरफ से हत्या की तहरीर दी है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपी दूल्हे को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने पिस्टल भी बरामद कर ली है.

परिवार का इकलौता सहारा थे बाबूलाल

शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में आर्मी के जवान बाबूलाल की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. मृतक बाबूलाल ही पूरे परिवार का सहारा थे.

Share With Your Friends If you Loved it!