ताजा खबरेपॉलिटिक्सराष्ट्रीय

ऑक्सीजन की कमी लेकर राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोला ‘सब याद रखा जाएगा’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- सब याद रखा जाएगा.

केंद्र ने कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल के द्वारा पुछे गए सवाल का जवाब देते हुए मंगलवार को राज्यसभा को बताया था कि ऑक्सीजन की कमी के कारण राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा कोरोना की दूसरी ​लहर के दौरान विशेष रूप से कोई मौत नहीं हुई थी।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने इस बयान का बचाव करते हुए कहा कि केंद्र सिर्फ कोरोना से हुई मौतों पर डेटा एकत्र करता है, केंद्र इसे खुद नहीं बनाता।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को कहा था स्वास्थ्य राज्य का विषय है और किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने मौतों के संबंध में कोई डेटा नहीं भेजा, विशेष रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण।

दूसरी ​लहर के दौरान विशेष रूप से कोई मौत नहीं हुई

केंद्र सरकार ने हाल ही में संसद को बताया था कि कोरोना की दूसरी लहर में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सब याद रखा जाएगा.

उन्होंने दूसरी लहर के दौरान हुई ऑक्सीजन की कमी से संबंधित कुछ ब्यौरे का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘सब याद रखा जाएगा।’’

उन्होंने जानकारी दी थी, ‘‘इसके अनुसार, सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश नियमित रूप से केंद्र सरकार को कोविड के मामले और इसकी वजह से हुई मौत की संख्या के बारे में सूचना देते हैं।

बहरहाल, किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन के अभाव में किसी की भी जान जाने की खबर नहीं दी है।’’

Share With Your Friends If you Loved it!
  •  
  •  
  •  
  •