ताजा खबरेपॉलिटिक्समहाराष्ट्रराष्ट्रीय

संजय राउत गिरफ्तार,आज होगी कोर्ट में पेशी

शिवसेना के सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की तरफ से यह एक्शन रात 12 बजे लिया गया। गिरफ्तारी से पहले संजय राउत से लंबी पूछताछ चली। उन्हें आज मुंबई की पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां ईडी उन्हें हिरासत में लेने की मांग करेगी। 60 साल के राउत के खिलाफ यह कार्रवाई पात्रा चॉल घोटाले के मामले में हो रही है। उनके भाई सुनील राउत ने आरोप लगाया है कि यह गिरफ्तारी गलत तरीके से हुई है। आइए हम आपको पूरा घटनाक्रम के बारे में बताते हैं।

रविवार से क्या-क्या हुआ (संजय राउत)

 -रविवार की सुबह 7 बजे ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के साथ भांडुप स्थित संजय राउत के घर पहुंचे। उन्होंने यहां छापेमारी शुरू कर दी। टीम ने वहां करीब 9 घंटे तक छापेमारी की।

– जब शिवसेना के समर्थकों को संजय राउत के घर पर छापेमारी की खबर लगी तो उन्होंने घर के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। तमाशा इतना बढ़ गया कि पड़ोसियों को पुलिस बुलानी पड़ी।

– छापेमारी के दौरान भी लगातार संजय राउत के ट्विटर हैंडल से ट्वीट हो रहे थे। उन्होंने लिखा कि वह शिवसेना नहीं छोड़ेंगे। वह बालासाहेब ठाकरे के शिष्य हैं और आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

– ईडी की छापेमारी शुरू होने के करीब 6 घंटे बाद संजय राउत घर की खिड़की के पास आए। वहां आकर उन्होंने बाहर हाथ हिलाया। वह दिखाने चाह रहे थे कि वह घबरा नहीं रहे हैं।

– ईडी दफ्तर निकलने से पहले संजय राउत की मां ने उनकी आरती उतारी। उन्होंने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और अपनी गाड़ी से निकले।

– घर से ईडी दफ्तर जाने के दौरान वह अपनी कार के छत से बाहर निकले हुए थे। वह लगातार अपना भगवा गमछा हवा में लहरा रहे थे।

– ईडी ऑफिस पहुंचने के बाद उनके हैंडल से ट्वीट हुआ, ‘आप उस व्यक्ति को नहीं रहा सकते, जो कभी हार नहीं मानता, झुकेंगे नहीं! जय महाराष्ट्र।’

वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
पात्रा चॉल लैंड स्कैम में करीब 1034 करोड़ के घोटाले का आरोप है। इस मामले में संजय राउत के सहयोगी प्रवीन राउत की 9 करोड़ रुपये और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

Share With Your Friends If you Loved it!