• March 4, 2024

क्रिकेट विश्व कप: धर्मशाला में पहले तीन मैचों के लिए छात्रों को टिकट दाम पर मिलेगी

Cricket WC

धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में विश्वकप के पहले तीन मैचों के लिए स्कूल और कॉलेज के छात्रों को आधे दाम पर टिकट मिलेगी। इस से अधिक छात्र मैच का आनंद ले सकें, इसलिए 1,000 रुपये के टिकट पर 50 फीसदी की छूट दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) द्वारा यह विशेष छूट बांग्लादेश-अफगानिस्तान, बांग्लादेश-इंग्लैंड, और दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड के मैचों के लिए दी जाएगी। स्टेडियम के कुल 14 स्टैंड में से दो में एचपीसीए ने लगभग 200 टिकटों पर छूट का निर्णय लिया है, जो ऑफलाइन टिकट काउंटर पर उपलब्ध होंगे। इस का प्रमुख उद्देश्य बच्चों में खेल के प्रति उत्साह बढ़ाना है।

Also Read: Railways minister shares pics of upcoming Vande Bharat sleeper compartment

बच्चों को आधे रेट पर टिकट लेने के लिए काउंटर पर अपना स्कूल और कॉलेज का आईडी कार्ड दिखाना होगा। बता दें कि धर्मशाला में होने चार मैचों के टिकट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं, लेकिन अभी भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्तूबर को होने वाले मैच के टिकट शुरू से ही ऑनलाइन नहीं मिल पा रहे हैं। इस वजह से भारतीय टीम के प्रशंसकों में निराशा है। भारत और न्यूजीलैंड मैच के लिए क्रिकेट प्रेमियों को यहां-वहां भटकने के बाद भी टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। एसपीसीए का कहना है कि मुकाबले से चार दिन पहले ही ऑफलाइन टिकट काउंटर लगाया जाएगा।

Also Read: Rajouri Terrorism Hunt Reaches Third Day

धर्मशाला: आज से काउंटर पर मैचों कि मिलेंगे टिकट

एचपीसीए स्टेडियम के बाहर बुधवार को ऑफलाइन टिकट काउंटर स्थापित कर दिया गया है। वीरवार से क्रिकेट प्रेमियों को पहले तीन मुकाबलों के लिए टिकट मिलने शुरू हो जाएंगे। सुबह 10 बजे से क्रिकेट प्रेमी काउंटर पर टिकट खरीद सकते हैं। काउंटर पर बांग्लादेश-अफगानिस्तान, इंग्लैंड-बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड मैच के टिकट मिलेंगे।

विद्यार्थियों में क्रिकेट प्रति उत्साह को देखते हुए पहले तीन मैचों के लिए 200 टिकटों पर 50 फीसदी छूट दी जाएगी। इसके लिए विद्यार्थियों को अपना स्टूडेंट आईडी कार्ड दिखाना होगा। अन्य मैचों के लिए टिकटों के दाम स्टैंड के हिसाब से ही रहेंगे।

Also Read: Delhi court releases Lalu Yadav, Rabri Devi, and Tejashwi Yadav on bail in land-for-job case

07 अक्तूबर बांग्लादेश-अफगानिस्तान
10 अक्तूबर बांग्लादेश-इंग्लैंड
17 अक्तूबर साउथ अफ्रीका-न्यूजीलैंड
22 अक्तूबर भारत-न्यूजीलैंड
28 अक्तूबर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड

Also Read: वाघ नख : महाराष्ट्र सरकार ने ब्रिटिश संग्रहालय के साथ MoU पर किए हस्ताक्षर

Share With Your Friends If you Loved it!