• Tue. Jan 31st, 2023

भारतीय टीम बनी आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1

Indian cricket team

भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर अपनी जीत के बाद तेजी से नंबर 1 रैंकिंग हासिल कर ली, और इसे सुरक्षित करने के लिए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराने की जरूरत थी। भारत ने 90 रनों के अंतिम स्कोर के साथ आराम से खेल जीत लिया, जिससे उनके कुल अंक 114 हो गए। न्यूजीलैंड, जिसने पहले ऑस्ट्रेलिया को हराया था, अब 112 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है।

भारतीय टीम के नंबर 1 बनते ही ट्विटर पर फैंस ने जमकर उत्साह और ख़ुशी व्यक्त की। इस दौरान कई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं और उनमें से कुछ को हम आपके लिए लेकर आये हैं।

भारत ने अंतिम मुकाबला जीतकर वनडे सीरीज में किया न्यूजीलैंड का वाइटवॉश

इंदौर में खेले गए तीसरे मुकाबले से भारत ने पहले ही सीरीज में कब्जा जमा लिया था लेकिन टीम ने तीसरा मुकाबला भी जीता और 3-0 से सीरीज अपने नाम की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शुभमन गिल (112) और रोहित शर्मा (101) के शतकों की मदद से जोरदार शुरुआत की और निचले क्रम में हार्दिक पांड्या (54) ने अर्धशतक जड़ते हुए टीम को 385/9 के स्कोर तक पहुँचाने का काम किया। जवाबी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से केवल ओपनर डेवन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की और 138 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 295 रन बनाकर 42वें ओवर में ढेर हो गई। इस तरह भारत ने 90 रनों के अंतर से जीत दर्ज की।

Share With Your Friends If you Loved it!