खेलदुनिया

क्या पाक बिना खेले ही वर्ल्ड कप खिताब जीत जाएगा ?

world-cup

नई दिल्ली। देशभर में पाकिस्तान को लेकर रोष का माहौल है। भारत का हर नागरिक पाकिस्तान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने के पक्ष में है। ऐसे में खेल का मैदान भी इससे कैसे अछूता छूट जाता।बीसीसीआई सूत्र ने ये  साफ किया कि हमारे  फैसले का आईसीसी से कोई लेना-देना नहीं है। अगर उस समय सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे।अगर फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है तो क्या पाक बिना खेले ही खिताब जीत जाएगा

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भी चाहते हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान से मुकाबला ना खेले।अगर वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो इसका नतीजा यह होगा कि पाकिस्तान को बिना खेले मैच के अंक मिल जाएंगे।

आइसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा कि मुकाबले को रद्द करने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 से ज्यादा जवानों की शहादत पर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए रिचर्डसन ने कहा कि हमारी सहानुभूति उन लोगों के साथ है जो इस भयानक घटना से प्रभावित हुए हैं और हम अपने सदस्यों के साथ स्थिति पर निगरानी रखेंगे। इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक नहीं होंगे।

कारगिल युद्ध के दौरान 1999 के विश्व कप में भी भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला था।पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद देश भर में विश्व कप में 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के ना उतरने की आवाजें उठ रही हैं।

Share With Your Friends If you Loved it!