• Tue. Jan 31st, 2023

दूसरे वनडे की प्लेइंग 11 ऐसी दिखेगी इस खिलाड़ी की होगी मैच में एंट्री

पहले एकदिवसीय मैच में, शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक बनाया क्योंकि भारत ने 350 रनों का लक्ष्य रखा. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम उस मैच में सिर्फ 312 रन ही बना पाई थी, जो जीत से महज 12 रन दूर थी. रोहित शर्मा संभवत: इस मैच को जीतना चाहेंगे, इसलिए हो सकता है कि उन्होंने पहले मैच की तुलना में अलग फैसले लिए हों. उदाहरण के लिए, बल्लेबाजों के स्कोरिंग अवसरों को सीमित करने के लिए वह अधिक आक्रामक गेंदबाजी कर सकता है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा, ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कुछ अहम फैसले ले सकते हैं.

पहले वनडे मुकाबले में जीत के बाद भारतीय टीम दूसरे मुकाबले को जीत कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी, जिसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कुछ अहम फैसले ले सकते हैं.

ओपनिंग को लेकर लगातार होती चर्चाओं पर विराम लगाते हुए पहले वनडे मुकाबले में शानदार दोहरा शतक लगाने के साथ ही शुभमन गिल ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की दावेदारी पक्की कर ली और वनडे क्रिकेट में सबसे काम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब बात करें भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली की तो इनका बल्ला पहले वनडे में खामोश रहा था. विराट ने 10 गेंदे खेल कर एक चौके की मदद से मात्र ही बनाए थे लेकिन, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 2 शतक लगाने वाले विराट से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार वापसी की उम्मीद होगी.

ऑल-राउंडर की बात करें तो हार्दिक पंड्या पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे और बल्ले के साथ साथ गेंदबाज़ी में भी हार्दिक ने 10.00 की इकॉनमी से रन लुटाये थे. वाशिंगटन सुन्दर एक बार फिर ऑल-राउंडर की भूमिका में प्लेइंग 11 में नज़र आएंगे. भारतीय तेज़ गेंदबाज़ो की बात करें तो मोहम्मद सिराज अपने लय में बरक़रार दिखें. सिराज ने 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट झटके थे जिनका साथ टीम के साथी गेंदबाज़ शमी, शार्दुल ठाकुर ने निभाया. स्पिन गेंदबाज़ी में एक बार फिर कुलदीप यादव ने किवी बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी में फंसाया और वाशिंगटन सुन्दर ने भी 7.10 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की थी लेकिन कोई सफलता उनके हाथ नहीं लगी थी.

शार्दुल ठाकुर टीम में वापसी के बाद जूझते हुए नज़र आ रहे थे लेकिन, आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाज़ी कर जीत भारतीय टीम की जोड़ी में दे डाली. भारतीय टीम के स्क्वॉड में जम्मू-कश्मीर स्टार उमरान मालिक भी मौजूद हैं इसलिए ये उम्मीद जताई जा रही हैं की कप्तान रोहित उमरान मालिक को रायपुर वनडे में टीम के प्लेइंग 11 में शार्दुल की जगह शामिल कर सकते हैं.

Share With Your Friends If you Loved it!