• April 24, 2024

विराट कोहली का बड़ा फैसला, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से लिया ब्रेक

virat kohli to take break from T20

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रही है, लेकिन सीरीज से पहले एक अपडेट आ रहा है, जिसका मतलब हो सकता है कि विराट कोहली 2023 में आईपीएल से पहले भारत के लिए टी20 में नहीं खेलेंगे. विराट कोहली की ब्रेक की जानकारी देते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि “हां, विराट ने यह सूचना दी है कि वह टी20 के लिए उपलब्ध नहीं है. वह वनडे सीरीज से टीम में वापसी करेंगे. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वह टी20 इंटरनेशनल से भी ब्रेक ले रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो हम उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. वह पूरी तरह से फिट हैं या नहीं इसपर फैसला आने वाले समय में किया जाएगा. उन्होंने बैटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है पर हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं’.

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने के विराट कोहली के फैसले के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच अगले साल 3 जनवरी से टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. पहले सोचा जा रहा था कि विराट इस सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला कर सबको चौंका दिया है.

भारत और श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भारत दौरे की शुरुआत ट्वेंटी-20 सीरीज से करेगी. इस सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में और तीसरा व आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। वहीं, एक वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच खेला गया. इस सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी, 12 जनवरी को कोलकाता और तीसरा व आखिरी वनडे 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

Share With Your Friends If you Loved it!