टेक्नॉलॉजीताजा खबरेदुनियाबिजनेस

Airtel ने एक बार फिर दिया झटका, कई Prepaid Plan को किया बंद

Airtel ने एक बार फिर दिया झटका, कई Prepaid Plan को किया बंद

Prepaid Plan : Airtel ने भी अपने 3GB डेली डेटा प्लान में बदलाव किए हैं. टेलीकॉम ऑपरेटर ने अपने 3GB दैनिक डेटा प्लान को बंद कर दिया है, जिनकी कीमत 398 रुपये, 499 रुपये और 558 रुपये थी.

Airtel Prepaid Plan Latest Update: 

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Airtel ने हाल ही में अपने टैरिफ में बढ़ोतरी की घोषणा की और अपने अनलिमिटेड प्लान में बदलाव किए है. ऐसा लगता है कि टेलीकॉम ऑपरेटर ने भी अपने 3GB डेली डेटा प्लान में बदलाव किए हैं. जबकि एयरटेल ने प्रीपेड योजनाओं में बदलाव की घोषणा की थी और उल्लेख किया था कि वे 500 रुपये महंगे हो जाएंगे, इसने अपने 3GB दैनिक डेटा प्लान के लिए किसी भी बदलाव का उल्लेख नहीं किया. अब ऐसा लगता है कि एयरटेल ने अपने 3GB दैनिक डेटा प्लान को बंद कर दिया है, जिनकी कीमत 398 रुपये, 499 रुपये और 558 रुपये थी.

एयरटेल ने विशेष रूप से योजनाओं में इस बदलाव की घोषणा नहीं की, बल्कि अपनी वेबसाइट और एयरटेल थैंक्स ऐप से इन प्लान को हटा दिया है. पिछले महीने, हमने रिपोर्ट किया था कि एयरटेल ने 3GB दैनिक डेटा प्लान को बढ़ी हुई टैरिफ की लिस्ट में शामिल नहीं किया था, इसलिए, जो यूजर्स 3GB दैनिक डेटा प्लान का ऑप्शन चुन सकते थे, उन्हें बढ़ोतरी से बख्शा जाएगा. लेकिन हमने बहुत जल्दी बात की.

Airtel ने बंद किए 3gb डेली डेटा वाले ये प्लान

398 रुपये के प्रीपेड प्लान में 28 दिनों के लिए रोजाना 3GB डेटा और 558 रुपये के प्रीपेड प्लान में 56 दिनों की वैलेडिटी दी गई थी. 499 रुपये वाला प्लान Disney+ Hotstar प्लान था और इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी भी दी गई थी. इस प्लान के एडिशनल बेनेफिट्स में अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 100 SMS और Wynk Music और Shaw Academy की सदस्यता के अलावा एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम की सदस्यता शामिल है. ग्राहकों को FASTag लेनदेन पर मुफ्त हैलो ट्यून्स और 150 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा. कुछ प्लान्स ने एडिशनल डेटा कूपन भी दिए है.

अब, एयरटेल 599 रुपये और 699 रुपये की कीमत वाली अपनी दो प्रीपेड योजनाओं के साथ 3 GB डेली डेटा और स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स देता है. इन योजनाओं को टैरिफ वृद्धि लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था जिसे टेल्को ने पहले शेयर किया था. जहां एयरटेल 155 रुपये से शुरू होने वाले अपने सभी प्रीपेड प्लान के साथ अपने प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन का लाभ प्रदान करता है, वहीं यह उन योजनाओं के साथ विशेष स्ट्रीमिंग लाभ देता है जिनकी कीमत 599 रुपये और 699 रुपये है.

ये दोनों प्लान अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 3GB डेली डेटा देते हैं. 599 रुपये का प्रीपेड प्लान डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल लाभ की सदस्यता देता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है. 699 रुपये का प्रीपेड प्लान अमेज़न प्राइम मेंबरशिप की सुविधा देता है जो 56 दिनों की वैलेडिटी के साथ रहता है. अब तक, एयरटेल अपने तीन प्रीपेड प्लान्स के साथ Disney+ Hotstar बेनिफिट्स दे रहा था, जिसे अब घटाकर एक प्लान कर दिया गया है.

Share With Your Friends If you Loved it!