• Tue. Jan 31st, 2023

भारत में नेटफ्लिक्स यूजर्स को जल्द ही दोस्त के अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए भुगतान करना होगा

Netflix

हम सभी कम से कम एक व्यक्ति के बारे में जानते हैं जिसने अभी तक एक भी स्ट्रीमिंग सेवा के लिए भुगतान नहीं किया है, परन्तु सभी स्ट्रीमिंग सेवाओं तक उसकी पहुंच है। पासवर्ड शेयरिंग माध्यम को इस चीज़ के लिए धन्यवाद। इसी प्रवृत्ति को पहचानते हुए और इसे रोकने की कोशिश करते हुए, नेटफ्लिक्स वर्ष 2023 की पहली तिमाही के अंत तक कड़े पासवर्ड-शेयरिंग नियमों को ‘अधिक व्यापक’ रूप से लागू करने के लिए तैयार है। इसके अलावा, जो लोग अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर कर रहे हैं अपने घर से बाहर के सदस्यों के पास ऐसा करना जारी रखने के लिए कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान करने का विकल्प होगा।

नेटफ्लिक्स को इस तिमाही के अंत में अधिक भुगतान साझा करने की उम्मीद है, जिसके परिणामस्वरूप अगले वर्ष एक अलग भुगतान नेट ऐड पैटर्न होने की संभावना है। इस वर्ष की दूसरी तिमाही में, भुगतान किया गया शुद्ध जोड़ पहली तिमाही की तुलना में अधिक होने की उम्मीद है।

नेटफ्लिक्स ने स्पष्ट किया है कि सदस्य प्रति परिवार केवल एक नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने नेटफ्लिक्स के अनुभव को उन लोगों के लिए बेहतर बनाने के लिए कुछ नई सुविधाएँ जोड़ी हैं जो अपने खाते को अधिक व्यापक रूप से साझा करते हैं। इन नई सुविधाओं में चलते-फिरते टीवी या मोबाइल उपकरणों पर नेटफ्लिक्स देखने की क्षमता और उन लोगों के साथ नेटफ्लिक्स साझा करने के लिए अतिरिक्त भुगतान करने का विकल्प शामिल है जो आपके साथ नहीं रहते हैं।

Netflix

भले ही नेटफ्लिक्स ने वास्तव में उन बाजारों का उल्लेख नहीं किया है जिनके लिए वह ‘पेड शेयरिंग’ विकल्प को रोल आउट करने के लिए तैयार है, यह मान लेना सुरक्षित है कि भारत उनमें से एक हो सकता है।

‘रद्द प्रतिक्रिया’

कंपनी को बाजार से ‘रद्द प्रतिक्रिया’ की भी उम्मीद है, लेकिन लंबी अवधि के विकास के लिए डुबकी लगाने के लिए तैयार है।

इसमें कहा गया है, “लैटिन अमेरिका में हमारे अनुभव से, हम उम्मीद करते हैं कि जब हम भुगतान साझाकरण शुरू करेंगे तो प्रत्येक बाजार में कुछ रद्द प्रतिक्रिया होगी, जो निकट अवधि के सदस्य विकास को प्रभावित करती है। लेकिन जैसे ही उधारकर्ता परिवार अपने स्वयं के स्टैंडअलोन खातों को सक्रिय करना शुरू करते हैं और अतिरिक्त सदस्य खाते जोड़े जाते हैं, हम समग्र राजस्व में सुधार देखने की उम्मीद करते हैं, जो कि सभी योजना और मूल्य निर्धारण परिवर्तनों के साथ हमारा लक्ष्य है।

Share With Your Friends If you Loved it!