• Tue. Jan 31st, 2023

ड्रैगन की नई चाल! भारत, अमेरिका, ताइवान और जापान से युद्ध की तैयारी कर रहा चीन

ByPayal Katkadi

Dec 6, 2022 , , ,
china

भारत का पड़ोसी चीन सुपरपावर बनने की जिद में है. चीनी सेना की बदली जंगी रणनीति को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. जंग की आग में झोंकने की तैयारी कर रहे हैं. शी ने हथियार और गोला बारूद के हर तय नियम-कायदे तोड़ दिए हैं.

ताकतवर कहलाने की ख्वाहिश में शी जिनपिंग ने साल 2050 तक का वॉर कैलेंडर तैयार कर लिया है. हैरानी की बात ये है कि चीन खुद को शक्तिशाली बनाने के लिए भारतीय सेना के कुछ मॉडल की भी कॉपी कर रहा है.

चीन ताइवान के साथ, अमेरिका के साथ, भारत के साथ और जापान के साथ युद्ध की तैयारी कर रहा है. चीन ने अपने आस-पास कई युद्धक्षेत्र बना लिए हैं. चीन जानता है कि उसके दुश्मन बहुत ताकतवर हैं, इसलिए आजकल चीनी सेना एक नई वॉर स्ट्रैटजी पर काम कर रही है. चीन की सेना कुल 5 थिएटर कमांडों में बंटी हुई है. शी जिनपिंग जिस थिएटर कमांड में जाते हैं, वहां अपने सैनिकों से वफादारी और युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश जरूर देते हैं, वो अपने सैनिकों से वफादारी की सौगंध खिलाते हैं.

नई खबर ये है कि चीन ने 2050 तक का वॉर प्लान तैयार कर लिया है.

चीनी सेना ने अगले 30 साल तक का वॉर शेड्यूल तैयार कर लिया है. इसी वॉर शेड्यूल के हिसाब से चीनी सेना में तेजी से बदलाव हो रहे हैं. शी जिनपिंग को सबसे ज्यादा डर हिंदुस्तान में नई शक्ति से लबरेज अग्निवीरों से है. इसलिए चीनी सेना भी अग्निवीरों की तरह नॉन कमीशंड ऑफिसर्स या एनसीओ की बड़े पैमाने पर नियुक्ति कर रही है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में पब्लिश नई वॉर रिपोर्ट में चीन की मिलिट्री फोर्स ने इन अफसरों को चीनी सेना की बैकबोन बताया है.

Share With Your Friends If you Loved it!