• Tue. Jan 31st, 2023

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पर लगा बैन, 3 बार की एक ही गलती

Ellyse Perry

ऑस्ट्रेलिया की स्टार खिलाड़ी एलिस पेरी पर बैन लगा दिया गया है. इस बैन के चलते अब वो वुमेन्स बिग बैश लीग के अगले सीजन का शुरुआती मुकाबला नहीं खेल सकेंगी. दरअसल, एलिस को WBBL मैच के दौरान एक ही गलती 3 बार करने की सजा मिली है. महिलाओं के बिग बैश लीग में एलिस पेरी सिडनी सिक्सर्स की कप्तान हैं. और, बतौर कप्तान हाल ही में खत्म हुए टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में उन पर 3 बार स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा. तीसरी बार उन्होंने ये गलती WBBL के फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ की, जिसके बाद उन पर एक मैच का बैन लगाया गया है.

मतलब ये की एलिस पेरी अब WBBL 9 में अपनी टीम का पहला मैच नहीं खेल सकेंगी. एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ WBBL 8 के फाइनल में उन पर तीसरी बार स्लो ओवर रेट को लेकर जुर्माना लगा था. उन्होंने तय वक्त में एक ओवर कम फेंका था. सिडनी सिक्सर्स और एलिस पेरी ने खुद की इस गलती को स्वीकार कर लिया है.

1 मैच का बैन, भारत दौरे पर असर नहीं

हालांकि, एलिस पेरी पर लगे इस बैन से उनके भारतीय दौरे के कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. ये बैन सिर्फ WBBL के लिए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम T20 सीरीज खेलने के इरादे से इस वक्त भारत दौरे पर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ एलिस पेरी भी मुंबई में मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 9 दिसंबर से शुरू होगा और 20 दिसंबर तक चलेगा. इन 11 दिन के अंदर 5 T20 मुकाबले खेले जाएंगे. इस सीरीज के सभी मुकाबले मुंबई के दो मैदानों- डीवाई पाटिल और ब्रेबॉर्न- में होंगे. सीरीज का पहला मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा.

एलिस पेरी भारत को मजबूत विरोधी मानती हैं. उनका कहना है कि इस टीम के पास स्मृति और हरमनप्रीत जैसी स्टार हैं, जिनके होते इस टीम को हराना आसान नहीं होगा.

Share With Your Friends If you Loved it!