ताजा खबरेदुनिया

Mumbai Water Crises: मुंबई के घाटकोपर से भांडुप में आज नहीं मिलेगा पानी, कुछ इलाकों में अगले दिन सप्लाई होने की संभावना

मुंबई, जागरण डिजिटल डेस्क। मुंबई में तानसा पाइप लाइन (Tansa Main Line) को ब्रेक प्रेशर टनल लाइन (Break Pressure Tunnel) से जोड़ने का काम चल रह है। इससे कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक पानी की आपूर्ति या तो बाधित (Mumbai Water Crises) रहेगी या फिर कट की जा सकती है। बीएमसी ने बताया कि पवई सहित घाटकोपर से भांडुप तक के इलाकों में सुबह 10 बजे से अगले दिन तक बिल्कुल भी पानी नहीं मिलेगा।

बीएमसी (BMC) ने बताया कि तानसा पाइप लाइन को बीपीटी लाइन से जोड़ा जा रहा है। इसके चलते पवई सहित घाटकोपर से भांडुप तक के इलाकों में गुरुवार सुबह 10 बजे से अगले दिन तक बिल्कुल भी पानी नहीं मिलेगा। जबकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और बांद्रा टर्मिनस को आधी रात के बाद पानी मिलेगा।

इन वार्डों में नहीं होगी पानी की सप्लाई

बीएमसी ने कहा कि विक्रोली, पवई, कांजुरमार्ग, घाटकोपर को कवर करने वाले S और N वार्डों में पानी की सप्लाई नहीं होगी। जबकि कुर्ला और K ईस्ट वार्ड में अंधेरी ईस्ट को कवर करने वाले L वार्ड में सुबह 10 बजे से आधी रात तक 15 फीसदी पानी की कटौती होगी। धारावी, माहिम और दादर G नॉर्थ वार्ड में आधी रात के बाद पानी की आपूर्ति होगी।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि तानसा मुख्य लाइन को ब्रेक प्रेशर टनल लाइन से जोड़ने के अलावा, भांडुप कॉम्प्लेक्स में एक नए बैलेंसिंग रिजर्व पर काम किया जाएगा। इसके अलावा, भांडुप कॉम्प्लेक्स में प्रतिदिन 1,910 मिलियन लीटर पानी के पंपिंग स्टेशन पर दो 1200 मिमी व्यास के सेक्शन गेट वाल्व और नए तानसा पर क्लोरीन इंजेक्शन प्वाइंट पर एक वाल्व को बदलने का भी काम किया जाएगा। साथ-साथ कुछ अन्य कार्यों को भी इस दौरान किया जाएगा

Share With Your Friends If you Loved it!