आरोग्यताजा खबरेपॉलिटिक्स

राहुल गांधी का सरकार पर वार तो प्रकाश जावड़ेकर का पलटवार

राहुल का हमला:

आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कोरोना के मुद्दे को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार को अभी तक कोरोना समझ नहीं आया है।

राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का स्थायी समाधान नहीं है।

आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कोरोना के मुद्दे को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार को अभी तक कोरोना समझ नहीं आया है। राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का स्थायी समाधान नहीं है।

वैक्सीनेशन ही है स्थायी समाधान- गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोरोना को रोकने का कोई स्थायी समाधान है तो वो है सिर्फ वैक्सीनेशन। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपके काम करने के तरीके से लाखों लोगों की मौत हुई है, इसलिए अपने काम करने के तरीके को बदलें। 

कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।

जावड़ेकर का पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर जावड़ेकर बोले- उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी, आप कांग्रेस शासित राज्यों पर दें ध्यान

शनिवार को एक बार फिर राहुल गांधी ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस सांसद गांधी ने कहा कि सरकार को कोरोना समझ नहीं आया। अगर वैक्सीनेशन पर रणनीति नहीं बदली गई तो तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर भी भारत में आएगी। 

कोरोना संक्रमण पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है। थोड़ी देर पहले गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि देश में दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री की ‘नौटकीं’ जिम्मेदार है।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन पर तंज कसा। जावड़ेकर ने कहा है कि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।

कांग्रेस के आरोप पर भाजपा का जवाब

प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं तब ये(राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है।

हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहले तो कांग्रेस को वैक्सीन पर भरोसा नहीं था। कांग्रेस के नेता इसे भाजपा की वैक्सीन बोल रहे हैं, कोवैक्सीन को लेकर आपने भ्रम फैलाया।  

इसी साल दिसंबर तक पूरा होगा वैक्सीनेशन अभियान-जावेड़कर

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी 2024 तक टीका लगने की बात कह रहे हैं, लेकिन उन्हें कहना चाहता हूं कि सरकार इसी साल दिसंबर के पहले तक देश में टीकाकरण अभियान पूरा कर लेगी।

अगर वैक्सीन की उन्हें इतनी ही चिंता है तो अपने कांग्रेस शासित राज्यों पर ध्यान देना चाहिए, जहां वैक्सीनेशन में गड़बड़ी हो रही है। उनको 1 मई से 18-45 वर्ष के लोगों के लिए जो कोटा दिया गया है, वो तो ले नहीं रहे हैं। 

Share With Your Friends If you Loved it!
  •  
  •  
  •  
  •