• March 4, 2024

अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रन से हराया, विश्व कप में बड़ा उलटफेर

अफगानिस्तान

वनडे विश्व कप के 13वें मैच में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने 49.5 ओवर में 284 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन उसकी पूरी टीम 40.3 ओवर में 215 रन पर ऑलआउट हो गई।

अफगानिस्तान ने विश्व कप के 13वें संस्करण का पहला उलटफेर कर दिया। उसने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गत विजेता इंग्लैंड को हराकर बड़ी जीत हासिल की। अफगान टीम ने मैच को 69 रन से अपने नाम किया। 2015 विश्व कप के बाद टूर्नामेंट में उसकी यह पहली जीत है। वहीं, इंग्लैंड को भारतीय जमीन पर 12 साल में दूसरी बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। 2011 विश्व कप में बंगलूरू में उसे आयरलैंड ने हराकर उलटफेर किया था। अफगानिस्तान ने विश्व कप में पहली बार किसी टेस्ट खेलने वाले देश को हराया है। इससे पहले उसने 2015 में स्कॉटलैंड को हराया था।

Also Read: Bengaluru woman cancels cab ride, flooded with pornographic content

स्पिनर्स के आगे इंग्लिश बल्लेबाज ढेर

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के लिए उसके स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुभवी राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं, ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी ने दो विकेट अपने नाम किए। राशिद, मुजीब और नबी ने मिलकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। फजहलहक फारूकी और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिया।

Also Read : International hacker dupes corporate health firm of more than Rs 2 crore in Maharashtra

हैरी ब्रूक ने लगाया करियर का दूसरा अर्धशतक

इंग्लैंड के युवा स्टार हैरी ब्रूक ने अपने वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 45 गेंद पर अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड ने 27 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बना लिए हैं। हैरी ब्रूक 52 और सैम करन 10 रन बनाकर नाबाद हैं।

हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। उन्हें छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। डेविड मलान ने 32, आदिल रशीद ने 20, मार्क वुड ने 18, रीस टॉप्ली ने नाबाद 15 और जो रूट ने 11 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन ने 10-10 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने नौ-नौ रन बनाए। ओपनर जॉनी बेयरस्टो दो रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: National Cinema Day: Rs 99 Movie Tickets and Celebrating Cinematic Significance

इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ हार के कगार पर है। उसके नौ विकेट गिर चुके हैं। इंग्लैंड का स्कोर 40 ओवर में नौ विकेट पर 213 रन है। मार्क वुड और रीस टॉप्ली क्रीज पर हैं। आदिल रशीद को आउट राशिद खान ने आउट कर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। रशीद ने 13 गेंद पर 20 रन बनाए।

Also Read: Israel Begins Evacuations In The South Amid Impending Ground Invasion

Share With Your Friends If you Loved it!