• March 4, 2024

भारत और ऑस्ट्रोलिया विमेंस मैच में क्रिकेट फैंस स्टेडियम में ले सकेंगे फ्री एंट्री

wankhede stadium

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के संबंध में एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है. इस खुशखबरी के तहत, आने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के विमेंस मैच में क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश का आनंद लेने का मौका मिलेगा. यह बात खुशी की है, खासकर उन लोगों के लिए जो मैचों का सीधा दृश्य रूप से आनंद लेना चाहते हैं. इसी सीरीज के बारे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, और इस मौके पर स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश की अनुमति देने का यह निर्णय किया गया है.

Also Read: A Guide to Identifying Your Area of Interest

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के आगामी मुकाबलों के दौरान यहां के वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में प्रशंसकों को मुफ्त प्रवेश मिलेगा. इंग्लैंड की महिला टीम का भारतीय दौरा छह दिसंबर को तीन मैचों टी20 श्रृंखला के साथ शुरू होगा. इसके दो अन्य मैच नौ और 10 दिसंबर को खेले जायेंगे. इससे पहले भारत ‘ए’ महिला टीम इंग्लैंड ‘ए’ के खिलाफ बुधवार को शुरू होने वाले तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भिड़ेगी. 

Also Read: Navigating Your Future: Key Considerations When Choosing a Career

मुंबई क्रिकेट संघ ने लिया फैसला

यह सभी मैच शाम सात बजे से वानखेड़े स्टेडियम में खेले जायेंगे. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के सचिव अजिंक्य नाइक ने कहा, ‘एमसीए अध्यक्ष अमोल काले और शीर्ष परिषद ने महिला क्रिकेट के समर्थन को प्रोत्साहन देने के लिए सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है.’ उन्होंने कहा, ‘प्रशंसकों के लिए निःशुल्क प्रवेश रखने से स्टेडियम भरे रहेंगे और यह टी20 क्रिकेट के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को भी दर्शाएगा.’ भारतीय टीम इसके बाद 14 से 17 दिसंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलेगी.

Also Read: Unlocking Academic Excellence: Strategies to Wholeheartedly Concentrate on Studies

विमेंस मैच

भारत, ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ अपनी घरेलू श्रृंखला की शुरुआत 21 से 24 दिसंबर तक वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट से करेगा, जिसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी. पहला वनडे 28 दिसंबर को खेला जाएगा, दूसरा 30 दिसंबर को और तीसरा दो जनवरी 2024 को होगा. यह सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जायेंगे. दोनों टीमें इसके बाद डी वाई पाटिल स्टेडियम में पांच, सात और नौ जनवरी को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में एक दूसरे का सामना करेंगी.

Share With Your Friends If you Loved it!