breaking newsObituaryताजा खबरेमनोरंजन

नहीं रहे दिग्गज एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी, दिल की बीमारी के चलते हुआ निधन

बॉलीवुड से एक बड़ी दुखभरी खबर आ रही है। पॉपुलर फिल्म एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। वह अब इस दुनिया में नहीं हैं। बताया जा रहा है कि मिथिलेश चतुर्वेदी ने 3 अगस्त की शाम लखनऊ में आखिरी सांस ली। वह हार्ट संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय पहले मिथिलेश चतुर्वेदी को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद वह होमटाउन लखनऊ शिफ्ट हो गए थे, ताकि सेहत की देखभाल हो सके।

‘क्रेजी 4’ के डायरेक्टर जयदीप सेन ने किया कन्फर्म

‘क्रेजी 4’ और ‘कोई मिल गया’ में Mithilesh Chaturvedi के साथ काम कर चुके डायरेक्टर जयदीप सेन ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बातचीत में बताया कि मिथिलेश चतुर्वेदी को कुछ दिन पहले हार्ट अटैक आया था। इसलिए रिकवर होने के लिए वह होमटाउन लखनऊ गए थे। वहीं 3 अगस्त की रात उनका स्वर्गवास हो गया। जयदीप सेन ने कहा, ‘मिथिलेश जी के साथ मेरा बहुत ही करीबी रिश्ता था। ‘कोई मिल गया’ और ‘क्रेजी 4’ में मुझे उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला था। ‘क्रेजी 4′ बतौर निर्देशक मेरी पहली फिल्म थी। बहुत दुख होता है जब आप किसी को इतने करीब से जानते हो। उनके साथ काम किया है। उनके हुनर और उनकी प्रतिभा को करीब से इस्तेमाल किया है। ऐसे अच्छे इंसान जब दुनिया से चले जाते हैं तो बहुत दुख होता है।’

‘कोई मिल गया’ में ऐसे हुई थी मिथिलेश चतुर्वेदी की कास्टिंग

जयदीप सेन ने आगे बताया कि मिथिलेश चतुर्वेदी को ‘कोई मिल गया’ में कैसे कास्ट किया गया था। इसी फिल्म से जयदीप सेन का मिथिलेश चतुर्वेदी के साथ करीबी रिश्ता बना था। उन्होंने कहा, ”कोई मिल गया’ में मिथिलेश चतुर्वेदी की कास्टिंग बड़े ही दिलचस्प तरीके से हुई थी। राकेश रोशन जी ने ‘फिजा’ देखी थी। उस फिल्म में एक सीन था, जिसमें करिश्मा कपूर उनके मुंह पर पानी फेंक देती हैं। वह सीन देखकर राकेश जी को वह एक्टर बहुत अच्छे लगे थे। राकेश जी ने इस फिल्म के लिए दूसरे एक्टर रवि झाकड़ जी को बुलाया था। लेकिन उन्होंने उनसे पूछा कि वो एक्टर कौन हैं, जिनके मुंह पर फिल्म में करिश्मा कपूर ने पानी फेंक दिया था। तब झाकड़ जी ने बताया कि उनका नाम मिथिलेश चतुर्वेदी है और फिर दोनों एक्टरों को हमने ‘कोई मिल गया’ में साइन किया।

मिथिलेश चतुर्वेदी ने 1997 में किया था डेब्यू, इस फिल्म में आने वाले थे नजर

मिथिलेश चतुर्वेदी ने 1997 में फिल्म ‘भाई भाई’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह ‘सत्या’, ‘ताल’, ‘फिजा’, ‘रोड’, ‘कोई मिल गया’, ‘बंटी और बबली’, ‘कृष’ और ‘गांधी माय फादर’ जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रहे। इन फिल्मों में निभाए अलग किरदारों के बलबूते मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपनी अलहदा पहचान बनाई। 2020 में वह वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ में नजर आए थे। मिथिलेश चतुर्वेदी फिलहाल Banchhada नाम की एक फिल्म पर काम कर रहे थे।

Share With Your Friends If you Loved it!