ताजा खबरेदुनियामहाराष्ट्र

Mumbai Fire: सेंट्रल मुंबई के वाडिया अस्पताल में लगी आग, सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किए मरीज

मुंबई, एजेंसी। Mumbai Fire: महाराष्ट्र में मध्य मुंबई के परेल में नौरोजी वाडिया बाल अस्पताल में शुक्रवार शाम आग लग गई, लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। इमारत में धुआं फैलते ही कुछ मरीजों को सुरक्षित स्थान कर दिया गया, जबकि डेढ़ घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया है।

दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक, शाम करीब साढ़े छह बजे ट्रस्ट द्वारा संचालित अस्पताल की पहली मंजिल पर एक बाल चिकित्सा आपरेशन थियेटर के पास आग लगी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की आठ गाड़ियां और छह पानी के टैंकर मौके पर भेजे गए। उन्होंने कहा कि अब आग पर काबू पा लिया गया है।

आग के कारणों का नहीं चला पता

अधिकारी ने कहा कि आग ग्राउंड प्लस दो मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर यूपीएस रूम में बिजली के तारों, बिजली के इंस्टालेशन, सेंट्रल एसी, दरवाजे, खिड़कियों और लकड़ी के विभाजन तक सीमित थी। उन्होंने बताया कि इमारत की पहली और दूसरी मंजिल में धुंआ भर गया था और नजदीकी वार्ड के मरीजों को कर्मचारियों की मदद से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

मुंबई के अंधेरी क्षेत्र में गत दिनो एक शापिंग एरिया में भीषण आग लग गई। घटनास्थल से इमारत से धुएं के विशाल गुबार दिखाई दिए। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद थे। आठ पांच इंजन और पांच जंबो टैंकर मौके पर पहुंचे। आग अस्थायी रूप से बने सजावटी पंडाल में लगी है। अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया कि दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

Share With Your Friends If you Loved it!