breaking newsDisasterlatestक्राइमताजा खबरे

अफगानिस्तान: काबुल में शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार बम धमाके, आठ लोगों की मौत, 18 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार देर रात शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार दो बम धमाकों में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 18 घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में विस्फोट हुआ। तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। विस्फोट महिलाओं को निशाना बनाकर किया गया था।

सब्जी से भरी गाड़ी में रखे गए थे विस्फोटक
पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि विस्फोट भीड़भाड़ वाली जगह पर हुआ। सोशल मीडिया पर कथित रूप से विस्फोट स्थल का वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि घटना के बाद लोग घायलों की मदद के लिए दौड़ रहे हैं। नाम जाहिर न करने की शर्त पर तालिबान के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि विस्फोटक सब्जी से भरी गाड़ी में रखे गए थे और विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित 18 से अधिक लोग घायल हो गए  और आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा
तालिबानी अधिकारी ने कहा कि इस बात की संभावना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि ज्यादातर घायलों को गंभीर चोटें आई हैं।  2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन आईएस को देश की सबसे गंभीर सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि तालिबान ने पिछले साल अगस्त में देश पर कब्जा कर लिया था।

अफगानिस्तान में शियाओं पर हमले होते आए हैं

बता दें कि अफगानिस्तान में शियाओं पर हाल में कई हमले हुए हैं।  शिया मुस्लिम यहां अल्पसंख्यक के रूप में रहते हैं। इसलिए कई बार इन्हें टारगेट किया जाता है।

Share With Your Friends If you Loved it!